संयुक्त राष्ट्र में इजरायल को समर्थन देने के लिए शुक्रिया भारत: नेतन्याहू

Samachar Jagat | Thursday, 13 Jun 2019 01:00:04 PM
Thank you for supporting Israel in United Nations: Netanyahu

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने संयुक्त राष्ट्र की आर्थिक और सामाजिक परिषद में  एक प्रस्ताव के समर्थन में मतदान करने के लिए भारत और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का शुक्रिया अदा किया है। नेतन्याहू ने ट्वीट किया, संयुक्त राष्ट्र में इजरायल का साथ देने और समर्थन में खड़े होने के लिए नरेंद्र मोदी और भारत का धन्यवाद।

इजरायल ने फिलिस्तीन के एक गैर-सरकारी संगठन शहीद को पर्यवेक्षक का दर्जा दिए जाने के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में प्रस्ताव पेश किया था। भारत ने उस प्रस्ताव के समर्थन में मतदान किया। इस मुद्दे पर छह जून को मतदान कराया गया था। नेतन्याहू से पहले भारत में तैनात इजरायल की एक राजनयिक ने भी मंगलवार को भारत का आभार जताया था।

भारत और इजरायल के बीच द्बिपक्षीय संबंधों में विशेषकर मोदी के शासनकाल में सुधार हुआ। इजरायली विदेश मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक लंदन में स्थित शहीद संगठन मानवाधिकार और मानवीय मसलों पर काम करने का दावा करता है जबकि सच्चाई यह है कि यह एक आतंकवादी संगठन है और इजरायल ने उसे आतंकवादी संगठन घोषित भी किया हुआ है। 

दरअसल, यह संगठन लेबनान के हमास संगठन के लिए काम करता है। मंत्रालय ने कहा कि इजरायल आतंकवादी संगठनों के खिलाफ काम करता रहेगा। इस प्रस्ताव के समर्थन में अमेरिका, जर्मनी, फ्रांस, ब्रिटेन और जापान समेत 28 देशों ने मतदान किया था जबकि चीन, ईरान, पाकिस्तान और सऊदी अरब सहित 14 देशों ने इसके खिलाफ वोट डाले थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.