क्राइस्टचर्च मस्जिद हमले के आरोपी ने खुद को बताया बेकसूर

Samachar Jagat | Friday, 14 Jun 2019 02:16:45 PM
The accused of Christchurch mosque assault himself told the innocent

क्राइस्टचर्च (न्यूजीलैंड)। क्राइस्टचर्च में गोलीबारी कर 51 लोगों की हत्या करने के आरोपी ने शुक्रवार को कहा कि वह लोगों की हत्या करने और आतंकवाद संबंधी आरोपों का दोषी नहीं है। आरोपी ब्रेंटन टैरेंट क्राइस्टचर्च उच्च न्यायालय में ऑकलैंड की अत्यधिक सुरक्षा वाली जेल से ऑडियो-विजुअल लिक के माध्यम से पेश हुआ।

टैरेंट के वकील ने कहा कि उनका मुवक्किल आरोपों के लिए दोषी नहीं है। श्वेतों को सर्वोच्च समझने वाले टैरेंट पर हत्या के 51, हत्या की कोशिश के 40 और आतंकवादी गतिविधि को अंजाम देने के मामले में आरोप लगाए गए हैं। ये हमले 15 मार्च को किए गए थे। सुनवाई के दौरान टैरेंट को कई बार कुटिल मुस्कान के साथ देखा गया।

हमले में घायल हुए मुस्तफा बोजतास ने अदालत के बाहर एएफपी से कहा कि यह दिखाता है कि वह एक जानवर है। वहीं हमले में टैरेंट का सामना करने वाले अब्दुल अजीज ने कहा कि यह दुख की बात है कि कोई इतना भी बेदर्द हो सकता है और मासूमों की जान ले सकता है।

अदालत को बताया गया कि टैरेंट के मानसिक स्वास्थ्य की जांच के बाद उसे न्यूजीलैंड में हुए नरसंहार के मामले की सुनवाई का सामना करने के लिए स्वस्थ पाया गया है। न्यायाधीश कैमरन मैंडर ने सुनवाई के बाद संक्षिप्त बयान में कहा कि प्रतिवादी के स्वास्थ्य को लेकर कोई मसला नहीं है। स्वास्थ्य संबंधी सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं है। न्यायाधीश कैमरन मैंडर ने मामले की आगे की सुनवाई के लिए अगले साल चार मई की तिथि तय की है। मामले की समीक्षा के संबंध में दायर याचिका पर 15 अगस्त को सुनवाई होगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.