सबसे बड़ा समझौता हो सकता है किम के साथ: ट्रंप

Samachar Jagat | Sunday, 11 Mar 2018 05:16:35 PM
The biggest deal can be with Kim: Trump

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ होने वाली अपनी प्रस्तावित मुलाकात को लेकर आज कहा कि यह मुलाकात दुनिया के सबसे बड़े समझौते का रूप ले सकती है अथवा यह पूर्ण रूप से विफल भी हो सकती है। एबीसी न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक  ट्रंप ने पश्चिमी पेनसिल्वेनिया में रिपब्लिकन कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में एक रैली को संबोधित करते हुये यह बात कही।

जीवन भर के लिए राष्ट्रपति बनें रह सकते हैं शी चिनफिंग

ट्रंप ने उम्मीद जताते हुये कहा कि यह मुलाकात मिसाइल एवं परमाणु कार्यक्रम को लेकर कोरियाई प्रायद्वीप में जारी तनाव को कम करने में सहायक सिद्ध हो सकती है।  अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, कौन जानता है कि क्या होने जा रहा है? मैं बैठक जल्द समाप्त कर निकल लूंगा या बैठ कर दुनिया का सबसे बड़ा समझौता करूंगा।

अगले चुनाव के लिए ट्रंप का नया नारा : 'अमेरिका को महान बनाए रखना है’

इससे पहले गत सप्ताह ट्रंप ने कुछ शर्तों के साथ उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन के आमंत्रण पर उनके साथ सीधी मुलाकात करने का फैसला लिया था।  ट्रंप ने किम जोंग उन के साथ होने वाली प्रस्तावित मुलाकात को लेकर अब यह शर्त लगा दी है कि पहले उत्तर कोरिया कुछ ठोस कदम उठाए, उसके बाद ही यह मुलाकात संभव हो सकेगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.