यमन में बस पर हमला, कम से कम 29 स्कूली बच्चों की मौत

Samachar Jagat | Friday, 10 Aug 2018 08:21:52 AM
The bus attack in Yemen, At least 29 schoolchildren deaths

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

सना। विद्रोहियों के कब्जे वाले उत्तरी यमन में गुरुवार को एक बस पर हमले में कम से कम 29 बच्चों की माैत हो गई जबकी कई घायल को गए। घटना के बाद पुरे इलाकेे खलबली मच गई है। इस घटना की जानकारी अंतरराष्ट्रीय रेडक्रॉस समिति ने दी। 

थाईलैंड की कोर्ट ने छोटा शकील के करीबी के प्रत्यर्पण के लिए भारत के पक्ष में दिया फैसला 

सऊदी अरब की अगुवाई वाले गठबंधन सैन्यबल ने कहा कि उसने 'वैध सैन्य कार्रवाई’ की है और हुती विद्रोहियों को निशाना बनाया है। उसने कल सऊदी शहर जिजान में किए गए जानलेवा मिसाइल हमले का बदला लिया है।  

पाक चुनाव निकाय ने इमरान से लिखित रूप से माफी मांगने को कहा : रिपोर्ट  

लेकिन अंतरराष्ट्रीय रेडक्रॉस समिति ने कहा कि हुती के गढ़ सादा में बच्चों से भरी बस हमले की चपेट में आ गई जिससे दर्जनों बच्चे हताहत हो गए। 

उसने ट्वीट किया, ''यमन में हमारी टीम की सहायता से एक अस्पताल में 15 साल तक के 29 बच्चों के शव पहुंचाए गए। इस हमले में 30 बच्चों समेत 48 लोग घायल भी हो गए।’’ 

पाक चुनाव आयोग ने दो सीटों से इमरान खान की जीत की अधिसूचना रोकी, शपथग्रहण में देरी संभव 

हुती के अल मसरियाह टीवी ने कहा कि हमले में 50 लोग मारे गए और 77 अन्य घायल हो गए हताहतों में ''अधिकतर बच्चे’’ हैं। यद्यपि मौत के आंकड़ों की पुष्टि संभव नहीं हुई। आगे की कार्यवाई की जा रही है, जल्द ही अच्छा परीणाम निकाल लिया जाएंगा । 

आरोप लगाया है कि वो स्कूल, बाज़ार, हॉस्पिटल और आवासीय क्षेत्र को निशाना बना रही है। वही, सऊदी के नेतृत्व वाले सरकार कहा कि उसने कभी भी जान-बूझकर आम लोगों को निशाना नहीं बनाया है ।   

भारतीय मूल के लोगों में अंग प्रतिरोपण की समस्याओं से निपटने के लिए ब्रिटेन में नया कानून 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.