अपने पांच बच्चों की हत्या के जुर्म में अमेरिकी व्यक्ति को मौत की सजा

Samachar Jagat | Friday, 14 Jun 2019 10:12:57 AM
The crime of killing five children American man sentenced to death

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

वाशिंगटन। अपने पांच बच्चों की हत्या के जुर्म में दोषी ठहराए गए एक अमेरिकी व्यक्ति को बृहस्पतिवार को मौत की सजा सुनाई गई। हालांकि उसकी पत्नी ने यह कहते हुए अपने पति की जान बख्शे जाने की मांग की थी कि बच्चे अपने पिता से बहुत प्यार करते थे।

आरोपी टिमोथी जोन्स (37) के मामले की सुनवाई के दौरान दलील दी थी कि उनका मुवक्किल सीजोफ्रेनिक है इसलिए वह इस हालत में नहीं है कि उसके खिलाफ मामला चलाया जा सके। जोन्स को 2014 में अपने पांच बच्चों, जिनकी उम्र एक से आठ साल के बीच थी, की हत्या का दोषी पिछले साल ठहराया गया था।

दोषी की पूर्व पत्नी ने जब दक्षिण कैरोलीना की अदालत में ज्यूरी से अपने पूर्व पति को जिदा रहने देने की अपील की तो पूरी अदालत स्तब्ध रह गई। खबरों के मुताबिक उसकी पूर्व पत्नी अंबर केजर ने कहा कि उसने मेरे बच्चों पर किसी तरह की कोई दया नहीं दिखाई लेकिन बच्चे उसे प्यार करते थे और अगर मैं अपनी ओर से नहीं, बच्चों की तरफ से बोलूं तो मुझे बस यही कहना है।

केजर ने कहा कि उसने बच्चों का संरक्षण जोन्स को इसलिए दिया था क्योंकि एक कंप्यूटर इंजीनियर के तौर पर वह उससे ज्यादा कमाता था। ज्यूरी को अपना फैसला सुनाने में दो घंटे से भी कम वक्त लगा। गौरतलब है कि जोन्स ने अदालत में कहा था कि उसे शक था कि उसका छह साल का बच्चा अपनी मां के साथ मिल कर उसके खिलाफ साजिश रच रहा है इसलिए उसने बच्चे से तब तक कसरत कराई जब तक उसकी मौत नहीं हो गई।

इसके बाद उसने चार अन्य बच्चों की गला घोट कर हत्या कर दी और मासूम बच्चों के शवों को अल्बामा में पहाड़ी के निकट फेंकने से पहले नौ दिन तक कार में लिए घूमता रहा। जोन्स की कार से क्षत-विक्षत शवों की दुर्गंध आने से उसे एक यातायात चौकी पर गिरफ्तार किया गया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.