तानाशाह किम जोंग उन का क्रूर चेहरा

Samachar Jagat | Wednesday, 31 Aug 2016 12:09:45 PM
The face of the brutal dictator, Kim Jong-un

बैठक में सोने पर अधिकारी को मरवा दी गोली

नई दिल्ली।
उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन का क्रूर चेहरा एक बार फिर दुनिया के सामने आया है। तानाशाह किम जोंग-उन ने अपने खिलाफ नीतियां बनाने और हां में हां नहीं मिलाने से दो अधिकारियों को सरेआम मौत के घाट उतरवा दिया है। दक्षिण कोरियाई मीडिया के खबरों के मुताबिक दोनों अधिकारियों को मारने के लिए एंटी एयरक्राफ्ट गन का इस्तेमाल किया गया।

हां में हां नहीं मिलाने पर मौत की सजा
दक्षिण कोरिया के एक अखबार ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि मारे गए दो अधिकारियों में से एक की पहचान री यांग-जिन के तौर पर हुई है, जो शिक्षा मंत्रालय में अधिकारी था। अखबार की मानें तो री यांग-जिन तानाशाह के साथ एक बैठक के दौरान सो गया था। किम जोंग-उन ने देखा कि अधिकारी उसकी बातों पर सिर नहीं हिला रहा है, जिससे वो गुस्से में आ गया।

मौके पर ही अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया और फिर उससे पूछताछ हुई। अखबार का कहना है कि अधिकारी से पूछताछ के दौरान भ्रष्टाचार का भी खुलासा हुआ, जिस वजह से उसे मौत की सजा दी गई।

अधिकारियों में भय की स्थिति
वहीं तानाशाह का दूसरा शिकार ह्वांग मिन नाम का अधिकारी हुआ, जो कृषि मंत्रालय में तैनात था। इस अधिकारी ने जिन नीतियों का प्रस्ताव रखा था, उसे किम जोंग-उन के नेतृत्व के लिए सीधी चुनौती माना जा रहा था।

जिसके बाद उत्तर कोरिया की संसद में हुई बैठक में इस अधिकारी को हटाने का फैसला ले लिया गया। दोनों अधिकारियों को फियोंगयांग की मिलिट्री एकेडमी में एंटी-एयरक्राफ्ट गन से गोली मार दी गई।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.