चांद पर उतरने वाली पहली महिला अमेरिकी होगी : पेंस

Samachar Jagat | Tuesday, 07 May 2019 01:40:52 PM
The first woman to land on the moon will be: Pence

वाशिंगटन। अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने सोमवार को जोर देकर कहा कि पृथ्वी के प्राकृतकि उपग्रह चंद्रमा पर उतरने वाली सबसे पहली महिला अमेरिकी  होगी। गौरतलब है कि अमेरिका चंद्रमा पर दूसरा अंतरिक्ष मशीन भेजने की योजना बना रहा है। यहां सेटेलाइट 2019 सम्मेलन को संबोधति करते हुए पेंस ने कहा कि राष्ट्रपति (डोनाल्ड) ट्रंप के  निर्देश पर अमेरिका अगले पांच साल के भीतर चंद्रमा पर वापस जाएगा और चंद्रमा पर उतरने वाली पहली महिला एवं अगला व्यक्ति अमेरिकी होगा।

उन्होंने कहा कि ट्रंप प्रशासन को साल के समाप्त होने से पहले बहुत ही गर्व है और हम अमेरिकी धरती से अमेरिकी रॉकेटों पर अमेरिकी  अंतरिक्ष यात्रियों को एक बार फिर अंतरिक्ष में भेजेंगे। अंतरिक्ष के रहस्यों को पूरी तरह से सुलझाने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप नासा के अलावा जानकारी और मार्गदर्शन के लिए अमेरिकी सरकार के विशाल प्रयासों के अतरिक्ति काम को लेकर आशान्वति हैं।

उन्होंने कहा कि इसलिए हम इस यूजर्स एडवाइजरीज ग्रुप इन द नेशनल स्पेस काउंसलि के लिए एकत्र हुए हैं, जिसके लिए मैं गौरव के साथ कह सकता हूं कि पूरे अंतरिक्ष उद्यम में नवाचार में तेजी लाने में मदद करने के लएि देश के कुछ प्रतिभाशाली और वलिक्षण प्रतिभाओं को साथ लाया गया है। वाशिंगटन डीसी में छह मई से चल रहे चार दिवसीय कार्यक्रम में भारत सहमति 105 देशों के 15,000 से अधिक वैज्ञानिक औ औद्योगिक प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं।

लोकसभा चुनाव: छठे चरण में पूर्वी उप्र की 14 सीटों पर अखिलेश, मेनका, रीता सहित कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दाव पर

कांग्रेस ने कर्जमाफी वाले किसानों की सूची और दस्तावेज शिवराज को सौंपे



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.