विजय माल्या के प्रत्यर्पण का मुद्दा उपयुक्त कानूनी चैनलों से बढ़ रहा है आगे : ब्रिटिश मंत्री

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jun 2018 09:39:13 AM
The issue of the extradition of Vijay Mallya is going forward with appropriate legal channels: British Minister

नई दिल्ली। चरमपंथ से मुकाबले से संबंधित ब्रिटिश मंत्री बैरोनेस विलियम्स ने सोमवार को कहा कि शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण का मुद्दा उपयुक्त कानूनी चैनलों के माध्यम से आगे बढ़ रहा है और ब्रिटेन ने भारत को इस बारे में आश्वस्त किया है। यहां विलियम्स और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू के बीच भेंट के दौरान यह मुद्दा उठा है। हालांकि उन्होंने इस पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि वित्तीय धोखाधड़ी में वांछित नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के मुद्दे पर भी चर्चा हुई या नहीं।

रमजान के लिए घर जल्दी जाने को लेकर युवक ने भीड़ में किया ये, पढक़र खड़े हो जाएंगे रौंगटें 

पिछले महीने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माल्या के प्रत्यर्पण पर अदालत में सुनवाई के दौरान भारतीय जेलों की दशा पर चर्चा को लेकर अपनी ब्रिटिश समकक्ष टेरीजा मे से अपनी नाखुशी प्रकट की थी। सुषमा के अनुसार अप्रैल में लंदन में भेंटवार्ता के दौरान मोदी ने कहा था कि भारतीय जेलों की दशा के बारे में पूछना अदालतों के लिए मुनासिब नहीं है कयोंकि स्वयं ब्रिटिशों ने महात्मा गांधी , जवाहरलाल नेहरू और अन्य भारतीय नेताओं को इन्हीं जेलों में रखा था।

शरीफ ने पाक शीर्ष अदालत के प्रधान न्यायाधीश पर दमन और अन्याय का आरोप लगाया

जब विलियम्स से पूछा गया कि क्या ब्रिटिश सरकार इस बात से संतुष्ट है कि माल्या के लिए जेल आरामदेह है , तो उन्होंने कहा , '' यह मुद्दा उपयुक्त कानूनी माध्यमों से आगे बढ़ रहा है और मैंने राज्यमंत्री रिजीजू से बात की और उन्हें इस विषय पर यकीन दिलाया। ’’

ट्रंप-किम शिखर वार्ता का साफ लक्ष्य शांति और परमाणु निरस्त्रीकरण हों :संरा महासचिव

भारत का बीआरआई में शामिल होने से इनकार, मोदी ने कहा क्षेत्र को सुरक्षित रखने के लिए साझा प्रयास की जरूरत

ट्रंप ने जी-7 के बाद ट्वीट कर यूरोप के साथ विश्वसनीय संबंध को तार-तार कर दिया :जर्मनी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.