दक्षिणी कैलिफोर्निया में पिछले दो दशक में सबसे शक्तिशाली भूकम्प

Samachar Jagat | Friday, 05 Jul 2019 10:08:11 AM
The most powerful earthquake in Southern California over the past two decades

लॉस एंजिलिस। दक्षिणी कैलिफोर्निया में गुरुवार सुबह 6.4 तीव्रता का भूकम्प का झटका महसूस किया गया। अमेरिका जियोलॉजिकल सर्वे ने बताया कि अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि दिन में और झटके महसूस हो सकते हैं। झटके स्थानीय समयानुसार 10 बजकर 33 मिनट पर सैन बर्नार्डिनो काउंटी में सियरलेस वैली से मात्र 10 किलोमीटर दूर रेगिस्तानी क्षेत्र में महसूस किए गए।

इसका प्रभाव लॉस एंजिलिस से 160 मील दूर और यहां तक कि पड़ोसी शहर नवेडा के लॉस वेगास में भी महसूस किया गया। कैलिफोर्निया में 1999 में आए 7.7 तीव्रता के भूकम्प के बाद मसहूस हुआ यह दूसरा सबसे शक्तिशाली झटका है। इस बीच, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया कि सबकुछ नियंत्रण में है।

उन्होंने लिखा, दक्षिणी कैलिफोर्निया में आए भूकम्प पर पूरी जानकारी हासिल की। सबकुछ नियंत्रण में है। सैन बर्नार्डिनो काउंटी के दमकल विभाग ने बताया कि इमारतों और सड़कों को नुकसान पहुंचा है।

चाइना लेक पर एक अधिकारी ने बताया कि उनकी ढांचागत सुविधाओं को काफी नुकसान हुआ है, जिसमें आगजनी, पानी का रिसाव और खतरनाक पदार्थों का रिसाव भी शामिल है। लॉस एंजिलिस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे ने बताया कि विमानों का परिचालन सामान्य रूप से जारी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.