हैती में भूकंप से मरने वालों की संख्या बढक़र हुई 15

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Oct 2018 11:07:00 AM
The number of people killed in earthquake in Haiti increased 15

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

पोर्त-दे-पैक्स। हैती में आए 5.9 तीव्रता के भूकंप में मरने वालों की संख्या बढक़र 15 पर पहुंच गई है और 333 अन्य लोग घायल हैं। हैती की सिविल रक्षा एजेंसी ने सोमवार को एक बयान में बताया कि वह जल्द ही नोर्द क्वेस्ट और एॢतबोनिते प्रांतों में 70 सैनिकों को तैनात करेगी। ये प्रांत भूकंप से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। एजेंसी ने पहले ही नर्सों और डॉक्टरों के साथ 14 सैनिकों को वहां भेजा है।


हैती के उत्तरी तट पर भूकंप के बाद के झटकों के डर से लोग बाहर ही बैठे हुए हैं। हैती में शनिवार रात को आए भूकंप के बाद रविवार को भी 5.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए।

अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण ने बताया कि बाद में आए भूकंप का केंद्र पोर्त-दे-पैक्स के उत्तर पश्चिम से 15.8 किलोमीटर दूर स्थित था। मृतकों में पांच साल का लडक़ा भी शामिल है जिसकी मकान ढह जाने से दबकर मौत हो गई। एजेंसी Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.