पोप ने पादरियों को दिया गर्भपात का अपराध क्षमा करने का अधिकार

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 08:08:23 AM
पोप ने पादरियों को दिया गर्भपात का अपराध क्षमा करने का अधिकार

लंदन। पोप फ्रांसिस ने सोमवार को एक धार्मिक पत्र जारी कर गर्भपात के अपराध को क्षमा करने की कैथोलिक पादरियों की शक्ति को अनिश्चितकाल के लिए बढ़ा दी है। सीएनएन की रपट के अनुसार, पिछले साल ईयर ऑफ मर्सी के दौरान सभी पादरियों को गर्भपात के अपराध को माफ करने की विशेष शक्ति प्रदान की गई थी।

रविवार को यह समय सीमा समाप्त हो गई, लेकिन पोप की इस घोषणा के बाद कैथोलिक गिरजाघरों के सभी पादरियों को यह अधिकार अनिश्चितकाल के लिए प्राप्त हो गया है। पोप के पत्र के अनुसार, मैं फिर से जोर देकर कहना चाहता हूं कि गर्भपात एक गंभीर पाप है, क्योंकि यह एक मासूम जिंदगी को खत्म कर देता है।

पोप ने कहा, उसी प्रकार, मैं यह भी कहना चाहता हूं कि कोई भी ऐसा पाप नहीं है, जिसका पछतावा किए जाने पर वह ईश्वर द्वारा अक्षम्य हो। पोप ने कहा, इसलिए हर पादरी ईश्वर से माफी मांगने की इस यात्रा में मार्गदर्शक और सहयोगी बने। पोप ने कहा, इसी के साथ मैं सभी पादरियों को गर्भपात का पाप करने वाले सभी लोगों को दोषमुक्त करने का अधिकार देता हूं।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.