राष्ट्रपति ने संसद से अपने हटने का रास्ता बताने को कहा

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 04:19:46 PM
The President asked Parliament to navigate your step

सोल। दक्षिण कोरिया की राष्ट्रपति पार्क गियून हे ने मंगलवार को अपने देश की संसद से सत्ता छोडऩे का रास्ता और समय बताने को कहा। विपक्ष ने राष्ट्रपति के संसद से अपना पद छोडऩे का रास्ता और समय बताने के लिए कहे जाने पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि राष्ट्रपति महाभियोग से बचना चाहती है।

64 वर्षीय पार्क गियून ने पहले अपने इस्तीफे की मांग किए जाने पर अपना पद छोडऩे से इंकार किया था किन्तु अब वह अपने इस्तीफे की पेशकश कर रही है। और संसद से रास्ता बताने को कह रही है। लेकिन सांसद उनके विरूद्ध महाभियोग लाने पर डटे हुए हैं। राष्ट्रपति ने अपने टीवी इंटरव्यू में कहा कि वह अब अपने भविष्य तथा अपने कार्यकाल की कमियों सहित सभी मामलों के बारे में निर्णय संसद पर छोड़ रही है।

संसद अगर उनके हटाने और उनके बाद प्रशासन को चलाने के बारे में कोई कानून बना देती है तो देश में उत्पन्न राजनीतिक अशांति समाप्त हो जाएगी। मुख्य विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी ने पार्क गियून हे के इस सुझाव को अस्वीकार कर दिया है। एक सांसद ने कहा कि लगता है कि वह अपने हटने को लेकर विलम्ब करना चाहती है। उन्होंने सीधे तौर पर अपना इस्तीफा दे देना चाहिये। लेकिन अब वह संसद से अपने इस्तीफे की तिथि जानना चाहती है। वह महाभियोग नहीं चाहती।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.