अमेरिका ने चेताया, यूरोप में आतंकवादी हमलों की आशंका

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 12:06:32 PM
अमेरिका ने चेताया, यूरोप में आतंकवादी हमलों की आशंका

वाशिंगटन। अमेरिका ने अपने नागरिकों को चेतावनी दी है कि यूरोप में क्रिसमस के बाजारों और अन्य मौसमी छुट्टियों के दौरान आतंकवादी हमले होने की काफी आशंका है। टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा है कि उसके पास विश्वसनीय जानकारी है कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) और अलकायदा आगामी छुट्टियों के मौसम में हमले करने की योजना बना रहे हैं।

अमेरिका ने अपने नागरिकों को छुट्टियों के उत्सवों, समारोहों और बाजारों में खास सतर्कता बरतने को कहा है। आईएस के खिलाफ अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन के प्रवक्ता कर्नल जॉन डोरियन ने कहा, हमें नहीं लगता कि वे ऐसे संगठन हैं जो रक्का और मोसुल के छिन जाने के बाद कोई खतरा नहीं बनेंगे।

डोरियन ने कहा, वे ऐसे आतंकी संगठन बने रहेंगे, जैसा हम उनके बारे में जानते हैं और आत्मघाती हमलावरों के जरिए हमले करते रहेंगे। विदेश विभाग की चेतावनी 2015 में पेरिस में हुए हमलों की बरसी के एक सप्ताह बाद आई है। पेरिस हमलों में 130 लोग मारे गए थे।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.