आयरलैंड में संकट समाप्त करने में थेरेसा मे की पहल

Samachar Jagat | Monday, 12 Feb 2018 08:24:03 AM
Theresa May In Ending the Crisis In Ireland

डबलिन/लंदन। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे और आयरिश नेता लियो वरादकर सोमवार को बेलफास्ट में उत्तरी आयरलैंड के प्रमुख राजनीतिक पार्टियों के नेताओं से मिलकर उनसे प्रशासन को फिर से स्थापित करने का अनुरोध करेंगें।

आयरिश राष्ट्रवादी पार्टी सिन्न फेन द्वारा अपने प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेटिक यूनियनिस्ट पार्टी की साझा सरकार से समर्थन वापस लेने के कारण उत्तरी आयरलैंड पिछले एक वर्ष से अधिक समय से बगैर कार्यपालिका और विधायिका के ही है।

बंगलादेश मछली, मांस उत्पादन में बना आत्मनिर्भर

बार-बार के डेडलाइन दिए जाने के बावजूद दोनों पार्टियों के बीच कोई नया समझौता नहीं हो पाया जिससे राजनीतिक नेतृत्व की कमी उजागर हुई। आलोचकों का कहना है कि नेतृत्व की कमी के साथ-साथ ब्रिटेन की ओर से यूरोपीय संघ से बाहर निकलने के लिए कदम उठाये जाने से उत्तरी आयरलैंड को दरकिनार कर दिया गया है। 

भारत ओमान के बीच आठ समझौतों पर हस्ताक्षर

मे के कार्यालय से जारी वक्तव्य के मुताबिक वह राजनीतिक दलों के नेताओं को विभिन्न समस्याओं की ओर आकृष्ट करेंगीं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में एक प्रस्ताव देश के नागरिकों के लिए लाभदायक होगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.