उन ने द. कोरिया के साथ रिश्ते सुधरने के दिए संकेत

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Feb 2018 08:35:25 AM
They did Signs of improving relations with Korea

सोल। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन कहा कि शीतकालीन ओलंपिक के लिए दक्षिण कोरिया के 3 दिवसीय दौरे पर गए उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के लौटने के बाद दोनों देशों के बीच सुलह और वार्ता के लिए सौहार्दपूर्ण वातावरण को बढ़ावा मिला है।

उ. कोरिया पर दबाव बनाने पर सहमत है द. कोरिया: अबे

उ. कोरिया की सेंट्रल न्यूज एजेंसी की आज की रिपोर्ट के मुताबिक उन ने मून जेई इन की यात्रा को लेकर भी संतोष व्यक्त किया और कहा कि उ. कोरिया द्वारा उनकी यात्रा को प्राथमिकता देना बहुत ही प्रभावशाली तथा ईमानदार प्रयास था।

गौरतलब है कि उन की छोटी बहन किम यो जोंग उ. कोरिया के प्रतिनिधिमंडल के सदस्य के तौर पर द. कोरिया गई थी। उस दौरान उन्होंने द. कोरिया के राष्ट्रपति इन को अपने भाई (उन) की एक चिठ्ठी सौंपी थी।

खाड़ी देशों की सफल यात्रा के बाद स्वदेश लौटे मोदी

जिसमें उनसे उनकी सुविधा के मुताबिक जल्द से जल्द उ. कोरिया आने का न्योता दिया गया था जिस पर इन ने कहा था कि दोनों देशों के लोगों को मिलकर ऐसी स्थिति बनानी चाहिए कि इस तरह के दौरे संभव हो सके। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.