सर्बिया के राष्ट्रपति के समर्थन में हजारों लोग सडक़ों पर उतरे

Samachar Jagat | Saturday, 20 Apr 2019 10:35:18 AM
Thousands of people descended on the streets in support of the President of Serbia

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

बेलग्रेड। सर्बिया के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वुसिस के हजारों समर्थक विपक्ष के प्रदर्शनों के महीनों बाद शक्ति प्रदर्शन करने के लिए शुक्रवार को बेलग्रेड में एकत्रित हुए।

कट्टर देशभक्त और सर्बिया के दिग्गज दिवंगत नेता स्लोबोदान मिलोसेविक के करीबी रहे वुसिस यूरोपीय समर्थक उदारवादी बन गए हैं जो सर्बिया को यूरोपीय संघ में शामिल करने की उम्मीद कर रहे हैं। वुसिस के समर्थन वाले नारों के साथ मार्च निकालने वाले लोग बोस्निया, कोसोवो, क्रोएशिया, उत्तर मैकेडोनिया और मोंटेनेग्रो से आए थे। सरकार के करीबी मीडिया संगठनों ने लोगों की संख्या 100,000 से ज्यादा बताई।

विपक्ष ने वुसिस पर निरंकुश शासन की ओर जाने का आरोप लगाते हुए दिसंबर में प्रदर्शन शुरू किए थे। रविवार को हजारों लोग बेलग्रेड में प्रेसिडेंशियल पैलेस में एकत्रित हो गए और उन्होंने राष्ट्रपति पर तानाशाही और मीडिया का मुंह बंद करने का आरोप लगाया। हालांकि वुसिस ने इन आरोपों को खारिज किया है। एजेंसी

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.