अमेरिका के मिनेसोटा मस्जिद विस्फोट मामले में तीन गिरफ्तार

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Mar 2018 11:05:24 AM
Three arrested in US Minnesota mosque blast case

वाशिंगटन। अमेरिका में मिनेसोटा के मिनियापोलिस शहर के बाहर एक मस्जिद और महिला क्लिनिक में गत वर्ष हुए विस्फोट मामले में ग्रामीण इलिनोइस समुदाय के तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इन अविस्मरणीय योगदान के लिए दुनियाभर में हमेशा याद किए जाएंगे स्‍टीफन हॉकिंग

मिनेसोटा अमेरिकी अटार्नी कार्यालय के मुताबिक गिरफ्तार किए गए लोगों माइकल मैकहोर्टर (29), जोइ मोरिस (22) और माइकल बी हैरी (47) पर मिनेसोटा के ब्लूमिगटन स्थित दर-अल-फारुक इसलामिक केंद्र पर गत पांच अगस्त को हुए पाइप बम हमले में शामिल रहने का आरोप है।

दुनिया को ब्रह्माण्ड का रहस्य बताने वाले वैज्ञानिक स्टीफन हॉकिंग का निधन

इस घटना में इमारत क्षतिग्रस्त हो गया लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। दर अल-फारूक मस्जिद मुख्य रूप से मिनेयापोलिस क्षेत्र में रह रहे सोमाली लोग इस्तेमाल करते हैं। सबसे हालिया जनगणना के अनुमान के अनुसार, अमेरिका में सबसे बड़ा सोमाली समुदाय मिनेसोटा में निवास करता है।

 

तीनों संदिग्धों को इलिनोइस में एफबीआई एजेंटों द्बारा गिरफ्तार किया गया। उन पर मशीन गन रखने का भी आरोप है तथा गत सात नवंबर को इलिनोइस के चैंपैन में महिलाओं के स्वास्थ्य केंद्र पर बम से हमले का प्रयास करने के भी आरोप हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.