इराक में आईएस के तीन आतंकवादी मारे गए

Samachar Jagat | Tuesday, 14 May 2019 10:04:08 AM
Three IS terrorists killed in Iraq

बगदाद। पश्चिमी इराक के अंबर प्रांत में सुरक्षा बलों ने सोमवार को इस्लामिक स्टेट (आईएस) के तीन आतंकवादियों को मार गिराया। सुरक्षा अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। अंबर अभियान कमांड के कमांडर महमोद अल-फलाही ने कहा कि इराक आर्मी और अर्धसैनिक बल के जवानों ने संयुक्त रुप से प्रांत की राजधानी रमाडी के अल-तुएबा क्षेत्र की पहाड़ियों में तलाशी अभियान चलाया था।

Rawat Public School

अल-फलाही ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान जवानों की 3 आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ हुई थी जिसमें तीनों आतंकवादियों को मार गिराया गया और जवानों ने उनके हथियार और मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया। उल्लेखनीय है कि आईएस के आतंकवादी अभी भी अंबर रेगिस्तान में सक्रिय हैं जो सीरिया, जॉर्डन और सऊदी अरब के पड़ोसी देशों के साथ सीमा तक फैला है।

हाल ही में आतंकी समूह द्बारा कई नागरिकों का अपहरण तथा हत्या कर दी गई थी। वर्ष 2017 में इराकी सेना ने देश से आईएस आतंकवादियों से मुक्त करा दिया था जिसके बाद इराक में सुरक्षा की स्थिति में सुधार हुआ था। हालांकि अभी भी आईएस के आतंकी अक्सर सुरक्षा बलों और नागरिकों पर घात लगाकर हमला करते हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.