चीन के साथ व्यापार सौदा तभी जब वह अमेरिका के हित में होगा: ट्रम्प

Samachar Jagat | Saturday, 09 Mar 2019 01:10:15 PM
Trade deal with China only when it will be in US interests: Trump

वाशिंगटन। चीन के साथ समझौते को लेकर चल रही बातचीत में आई रुकावट की खबरों के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि चीन के साथ व्यापार समझौता तभी संभव है जब उन्हें यह विश्वास होगा कि ऐसा करना अमेरिका के हित में है।

महिला दिवस पर फिल्म 'कलंक' में आलिया का लुक हुआ रिलीज , इस अंदाज में आई नजर

ट्रम्प ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से बातचीत में हालांकि यह भी कहा कि उन्हें भरोसा है कि चीन के साथ व्यापार समझौता हो जाएगा। विश्व की ये दो बड़ी अर्थव्यवस्थाएं आपस में व्यापार युद्द में उस समय उलझ गईं थीं जब ट्रम्प ने पिछले साल मार्च में चीन से आयात होने वाले इस्पात और एल्युमिनियम पर भारी शुल्क लगा दिया था।

यात्री वाहनों की बिक्री फरवरी में 1.11 प्रतिशत गिरी , 11 माह में 3.27 प्रतिशत रही वृद्धि : सिआम

इससे यह भय भी सामने आया कि वैश्विक व्यापार युद्ध में यह कदम चिगारी की तरह काम कर सकता है। ट्रम्प ने संवाददाताओं से कहा कि मुझे भरोसा है। लेकिन हम अगर अपने देश के लिए बेहतर सौदेबाजी नहीं कर पाते तो मैं इसे नहीं करूंगा।

यात्री वाहनों की बिक्री फरवरी में 1.11 प्रतिशत गिरी , 11 माह में 3.27 प्रतिशत रही वृद्धि : सिआम

अगर यह अच्छा सौदा नहीं हुआ तो तो मैं यह सौदा हरगिज नहीं करूंगा। गत महीने ट्रम्प ने कहा था कि वह और उनके चीनी समकक्ष शी चिनपिग के फ्लोरिडा में मिलने का कार्यक्रम है जहां वह चीन के साथ व्यापार समझौते को अंतिम रूप दे सकते हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.