ट्रंप ने प्रीबस और बैनन को व्हाइट हाउस के प्रमुख पदों पर नियुक्त किया

Samachar Jagat | Monday, 14 Nov 2016 10:20:41 AM
ट्रंप ने प्रीबस और बैनन को व्हाइट हाउस के प्रमुख पदों पर नियुक्त किया

वाशिंगटन। अमेरिका का राष्ट्रपति निर्वाचित होने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने रिपब्लिकन पार्टी के राइनस प्रीबस को अपने स्टाफ का प्रमुख और चुनाव अभियान के मुख्य कार्यकारी रहे स्टीफन बैनन को मुख्य रणनीतिकार नियुक्त किया है। महत्वपूर्ण पद पाने वाले ये दोनों दिग्गज ‘‘काफी योग्य नेता’’ हैं। इन्होंने अरबपति दिग्गज ट्रंप की ‘‘ऐतिहासिक विजय’’ का नेतृत्व किया था।

ट्रंप 20 जनवरी को अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे। इन नियुक्तियों की घोषणा कल की गई, जिससे व्हाइट हाउस के लिए नया नजरिया तैयार होगा। गौरतलब है कि इन दोनों पदों पर नियुक्ति के लिए सीनेट की मंजूरी नहीं है। ये नियुक्तियां 70 वर्षीय ट्रंप के अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के साथ ही प्रभावी मानी जाएंगी।

ट्रंप ने कहा कि मैं अपने बेहद सफल दल के साथ देश का नेतृत्व करने को लेकर बहुत रोमांचित हूं। उन्होंने कहा कि स्टीव और राइनस बहुत योग्य नेतृत्वकर्ता हैं। दोनों ने हमारे चुनाव अभियान में एक साथ काम किया है और हमें ऐतिहासिक जीत दिलाई है। अब मेरे व्हाइट हाउस के दल में ये दोनों लोग हैं और हम फिर से अमेरिका को महान बनाने के लिए काम करेंगे। रिपब्लिकन नेशनल कमेटी आरएनसी के चेयरमैन प्रीबस ट्रंप के स्टाफ के प्रमुख के तौर पर काम करेंगे, जबकि कंजर्वेटिव ब्रेटबाट न्यूज नेटवर्क से ताल्लुक रखने वाले बैनन उनके मुख्य रणनीतिकार होंगे।

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.