ट्रंप ने डेमोक्रेट से वार्ता को ‘समय की बर्बादी’ बताया

Samachar Jagat | Thursday, 10 Jan 2019 02:19:21 PM
Trump calls talks with Democrats 'waste of time'

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आंशिक शटडाउन को लेकर डेमोक्रेट के साथ वार्ता को ‘पूरी तरह समय की बर्बादी’ करार देते हुए बैठक के बीच से अचानक बाहर निकल आए। ट्रम्प ने निचले सदन की स्पीकर नैंसी पेलोसी और सीनेट के अल्पसंख्यक नेता चुक शूमर के साथ ताजा बहस के बाद ट्वीट किया मैंने पूछा कि 30 दिनों में क्या होने जा रहा है अगर मैं जल्दी से चीजों को खोल दूं, तो क्या आप बॉर्डर सुरक्षा को मंजूरी देने जा रहे हैं जिसमें एक दीवार या स्टील की दीवार शामिल है? नैन्सी ने कहा, नहीं। मैंने कहा अलविदा, कुछ और काम नहीं करना है!

इस विवादास्पद चर्चा के बीच पेलोसी और शूमर ने दीवार के बारे में जुनूनी होने के लिए ट्रंप की आलोचना की। साथ ही आंशिक शटडाउन के तहत सरकारी बंद से प्रभावित सैकड़ों संघीय कर्मचारियों की दुर्दशा की अनदेखी करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बंद से संघीय कार्यालयों के एक चौथाई हिस्सा प्रभावित हुआ है तथा आठ लाख कर्मचारियों पर इसका असर हुआ है। हड़ताल पिछले 19 दिनों से जारी है तथा अमेरिकी इतिहास के सबसे लंबे हड़ताल में शुमार होने की ओ अग्रसर है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.