ट्रम्प के खिलाफ प्रदर्शन दूसरे हफ्ते भी जारी

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Nov 2016 08:38:47 AM
ट्रम्प के खिलाफ प्रदर्शन दूसरे हफ्ते भी जारी

सैन फ्रांसिस्को। अमेरिका के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के विरोध में प्रदर्शन दूसरे हफ्ते में प्रवेश कर गया है और देशभर में स्कूली बच्चों ने अपनी कक्षा से निकलकर प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे हैं।

ट्रम्प के खिलाफ कल प्रदर्शन तब और तेज हो गया जब दक्षिणपंथी विचारधारा के स्टीफेन बैनन को ट्रम्प का मुख्य रणनीतिकार नियुक्त किया गया। देशभर के स्कूलों के बच्चों ने कक्षाओं से बाहर निकलकर‘ट्रम्प मेरा राष्ट्रपति नहीं है’की तख्ती लगाकर प्रदर्शन कर रहे थे।

लॉस एंजिलिस यूनीफाइड स्कूल के करीब चार हजार छात्र अपनी कक्षाओं से बाहर निकल नव-नियुक्त राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। सीएटल पब्लिक सकूल के अधिकारियों ने बताया कि कल उच्च विद्यालयों और मध्य विद्यालयों के पांच हजार छात्र सडक़ों पर उतर गये थे।

पोर्टलैंड, ओरेगन, मोंटगोमेरी काउंटी, मैरीलैंड और सैन फ्रांसिस्को के अधिकारियों ने कहा कि सैकड़ों युवकों ने सडक़ों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। ट्रम्प की जीत के बाद न्यूयार्क से लॉस एंजिलिस के कई शहरों में हजारों लोग शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं। 
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.