ओबामा के द्बारा नियुक्त एक कार्यकर्ता रूपी जज ने हमारे खिलाफ दक्षिणी दीवार को लेकर फैसला सुनाया है :ट्रंप

Samachar Jagat | Sunday, 26 May 2019 10:58:05 AM
Trump criticized the judge who stopped construction of the wall

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दक्षिणी सीमा पर दीवार बनाने पर अस्थायी रोक लगाने वाले संघीय जज के निर्णय की आलोचना करते हुए उन्हें 'ओबामा (पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा) की ओर से नियुक्त किया गया एक और कार्यकर्ता’ बताया। ट्रंप ने शनिवार को ट्वीट किया,''ओबामा के द्बारा नियुक्त एक अन्य कार्यकर्ता रूपी जज ने हमारे खिलाफ दक्षिणी दीवार को लेकर फैसला सुनाया है जो पहले से ही निर्माणाधीन है। यह फैसला सीमा सुरक्षा के खिलाफ और मादक पदार्थ तस्करी, मानव तस्करी जैसे अन्य अपराधों के पक्ष में है। हम इस अपील पर त्वरित कार्यवाही चाहते हैं। ट्रंप ने जापान से ट्वीट कर संघीय जज के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। ट्रंप इस समय जापान की राजकीय यात्रा पर हैं।

Rawat Public School

सीरियाई सेना ने हमा में 50 आतंकवादियों को किया ढेर, बोको हरम में आतंकवादियों के हमले में 25 सैनिकों की मौत

द वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार शुक्रवार को कैलिफोर्निया के उत्तरी जिले के जिला जज हेयवुड एस गिलियम जूनियर ने फैसला सुनाया कि कांग्रेस की सहमति के बिना धन का इस्तेमाल कर दीवार का निर्माण करना अदालत की नजर में ट्रंप का फैसला कानूनी चुनौती है। आदेश केवल दो परियोजनाओं के लिए लागू किया गया, न्यायाधीश ने स्पष्ट किया कि उन्होंने महसूस किया कि चुनौती देने वालों को यह पक्ष रखने की गुंजाईश है कि राष्ट्रपति ने गलत तरीके से कांग्रेस की इच्छाओं की अनदेखी कर रक्षा मंत्रालय के पैसे को इसमें लगाया। अमेरिका-मैक्सिको के बीच सीमा पर दीवार का निर्माण ट्रंप के चुनावी अभियान के मुख्य मुद्दों में से एक था। वह इसका निर्माण घुसपैठ रोकने और मादक पदार्थों की तस्करी रोकने तथा अन्य के हितों के रूप में देखते हैं। —एजेंसी

जून में जी-20 शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी से होगी ट्रंप की मुलाकात

एवरेस्ट पर ब्रिटिश, आयरिश पर्वतारोहियों की मौत, मृतकों की संख्या बढ़कर दस हुई



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.