ट्रम्प ने किया न्यायाधीश ब्रेट कैवनॉग का बचाव

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Oct 2018 08:00:52 AM
Trump defends Judge Brett Cavanog

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सुप्रीम कोर्ट के नए न्यायाधीश ब्रेट कैवनॉग पर लगाये गये यौन शोषण के आरोपों को सोमवार को साफ खारिज करते हुए इसे‘धोखेबाजी’और‘बनावटी’करार दिया। 


रिपब्लिकन अध्यक्ष  ट्रम्प ने न्यायाधीश पर महाभियोग चलाने की डेमोक्रेटिक पार्टी की मांग को‘अमेरिकी जनता का अपमान’बताते हुए इसकी कड़ी निंदा की है। बीबीसी न्यूज ने फ्लोरिडा रवाना होने से पूर्व दिये गये  ट्रम्प के बयान का हवाला देते हुए कहा, अब मैं सुन रहा हूं कि अब वे (डेमोक्रेट) एक शानदार न्यायवादी पर महाभियोग चलाने के बारे में सोच रहे हैं। उन्होंने कहा,एक व्यक्ति जिसने कुछ भी गलत नहीं किया, वह व्यक्ति जो डेमोक्रेट के स्थापित किए गए एक धोखे में डेमोक्रेट के वकीलों द्वारा पकड़ा गया और अब वे उसपर महाभियोग चलाना चाहते हैं। यह अमेरिकी जनता का अपमान है। 

ट्रम्प ने  कैवनॉग पर लगाये गये सभी आरोपों को‘बनावटी, मनगढंत और बदनाम करने वाला’बताया। हालांकि, डेमोक्रेटिक नेतृत्व ने महाभियोग चलाने की अपने दो सांसदों की मांग से खुद को किनारा कर लिया है।

गौरतलब है कि गत शनिवार को अमेरिकी सीनेट ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश पद के लिए नामित ब्रेट कैवनॉग के नामांकन का 50 के मुकाबले 48 मतों से अनुमोदन कर दिया। इससे कैवनॉग का न्यायाधीश बनने का रास्ता साफ हो गया। उन्होंने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश पद की शपथ भी ले ली। एजेंसी 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.