ट्रंप ने सीमा संकट को समाप्त करने के लिए की धन की मांग

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Jan 2019 09:20:08 AM
Trump demands money for ending the border crisis

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्र्रम्प ने मंगलवार रात ‘‘देश को संबोधित’’ किया और सीमा पर दीवार बनाने के लिए धन की जरूरत पर जोर दिया। ओवल हाउस से पहली बार संबोधित करते हुए ट्रम्प ने आंशिक रूप से सरकार के कामकाज के ठप होने के बीच डेमोक्रेट्स पर दबाव बनाने के लिए सुरक्षा एवं मानवीय आधार पर कोष की मांग की।


अमेरिकी राष्ट्रपति ने डेमोक्रेट नेताओं से वापस व्हाइट हाउस आने और उसने मुलाकात करने की अपील करते हुए कहा कि ‘‘राजनेताओं का कुछ ना करना अनैतिक’’ है। ट्रम्प के देश को संबोधित करने से कुछ घंटे पहले व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा था, ‘‘हम सीमा सुरक्षा के लिए पर्याप्त कोष दिए बिना अपने देश को सुरक्षित नहीं रख सकते, जिसमें अवरोधक लगाना और कानून प्रवर्तन के लिए अधिक धन देना भी शामिल है। 

प्रशासन ने मेक्सिको सीमा पर स्टील अवरोधक लगाने के लिए 5.7 अरब डॉलर सहित कई प्राथमिकताओं से निपटने के लिए अतिरिक्त कोष की मांग भी की है। इस बीच, व्हाइट हाउस की वरिष्ठ सलाहकार केल्यान कॉनवे ने कहा कि इस मामले में राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा करने पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। एजेंसी 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.