स्वास्थ्य सेवा विधेयक पारित नहीं होने से ट्रंप निराश

Samachar Jagat | Saturday, 25 Mar 2017 02:24:26 PM
Trump disappointed with the health care bill not passed

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नए स्वास्थ्य सेवा विधेयक को प्रतिनिधि सभा में पारित नहीं करवा पाने की वजह से निराशा जाहिर की है। वे ओबामाकेयर को निरस्त कर उसकी जगह नए विधेयक को लाना चाहते थे लेकिन प्रतिनिधि सभा में इस पक्ष में मिले कम वोट की वजह से विधयेक पारित नहीं हो सका।

ट्रंप को तब निराशा हुई जब प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष पॉल रियान नए स्वास्थ्यसेवा विधेयक को पारित कराने के लिए बहुमत नहीं जुटा पाए। ट्रंप प्रशासन के इस विधेयक के पक्ष में पर्याप्त समर्थन नहीं जुटा पाने की वजह से राष्ट्रपति ने अपने रिपब्लिकन साथियों को अल्टिमेटम जारी किया है। अमेरिका की प्रतिनिधि सभा भारत की लोकसभा की तरह है। यहां कुल 435 सदस्य हैं।

इस सभा में रिपब्लिकन पार्टी 235 सदस्य के साथ बहुमत में हैं। अपने ही कुछ सांसदों के विरोध की वजह से रिपब्लिकन पार्टी इस विधेयक को पारित कराने के लिए 215 वोट नहीं जुटा पाई। पार्टी के कुछ सांसदों ने खुद को फ्रीडम कॉकस के बैनर के तले संगठित कर लिया था।

हार के अपमान से बचने के लिए रियान ने अर्फोडेबल केयर एक्ट ओबामाकेयर पर वोट कराने का कदम वापस ले लिया। विधेयक पारित नहीं होने का दोष विपक्ष पर लगाते हुए ट्रंप ने कहा कि अब अबोमाकेयर बना रहने जा रहा है और लोगों को अपने बीमा प्रीमियम में एकाएक इजाफा देखने को मिलेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.