ट्रंप ने अपने वेतन का एक चौथाई हिस्सा बुनियादी ढांचों के लिए दिया दान

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Feb 2018 08:41:58 AM
Trump donates one-fourth of its salary to basic infrastructure
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप वर्ष 2017 के अपने वेतन का एक चौथाई हिस्सा देश में बुनियादी ढांचों के निर्माण के लिए परिवहन विभाग को देने जा रहे हैं। परिवहन मंत्री एलेन चाओ को राष्ट्रपति से 1,00,000 अमेरिकी डॉलर का चेक मिला है।

ट्रंप द्वारा ढहती हुई सडक़ों, पुलों और बंदरगाहों के पुननिर्माण की योजना का ऐलान करने के एक दिन बाद मंगलवार को व्हाइट हाउस के संवाददाता कक्ष में, उनके वेतन के चौथाई हिस्से को दान देने की घोषणा की गई।

बम विस्फोट मामले में दोषी को उम्र कैद की सजा

परिवहन विभाग ने कहा कि इस राशि का इस्तेमाल महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजनाओं से संबंधित कार्यक्रम के लिए किया जाएगा। राष्ट्रपति इससे पहले अपना वेतन स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग, राष्ट्रीय उद्यान सेवा और शिक्षा विभाग को भी दान दे चुके हैं।

शरणार्थियों के प्रति जिम्मेदारी निभाए ऑस्ट्रेलिया: संरा

चुनाव में उम्मीदवार के तौर पर ट्रंप ने अपना वेतन न लेने का संकल्प लिया था। उनका वेतन प्रति वर्ष 4,00,000 डॉलर है। कानून के मुताबिक उन्हें वेतन देना अनिवार्य है इसलिए वह अपना वेतन दान कर रहे हैं।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.