ट्रम्प के खिलाफ अमेरिका में पांचवें दिन प्रदर्शन

Samachar Jagat | Monday, 14 Nov 2016 07:01:55 AM
  ट्रम्प के खिलाफ अमेरिका में पांचवें दिन प्रदर्शन

न्यूयार्क। अमेरिका के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ लगातार पांचवें दिन भी कई बड़े शहरों में लोग सडक़ों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं। ट्रम्प के चुनाव प्रबंधक ने कहा है कि राष्ट्रपति बराक ओबामा और डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को भी इस बदलाव को शांतिपूर्ण समर्थन देना चाहिए।

इससे पहले कल न्यूयार्क सिटी, सैन फ्रांसिस्को और ऑकलैंड, कैलिफोर्निया में भी लोग पार्क में एकत्रित होकर प्रदर्शन कर रहे थे। हजारों प्रदर्शनकारियों ने ट्रम्प के कोलम्बस सर्किल स्थित एक घर से प्रदर्शन शुरू करते हुए 1.6 किलोमीटर दूर स्थित उनके मुख्यालय की ओर पैदल चलकर प्रदर्शन किया और इसके बाद मैनहट्टन के सेंट्रल पार्क में एकत्रित होकर अमेरिकी झंडा लहराया।

सीएटल निवासी 31 वर्षीय प्रदर्शनकारी डेनियल हैमन ने कहा कि इस झंडे का मतलब है अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, धर्म की स्वतंत्रता, कानून के तहत समान सुरक्षा और अन्य मूल्यों जैसे विविधता, अलग-अलग लोगों का सम्मान, एकत्रित होने की आजादी और प्रेस की स्वतंत्रता। हम इस झंडे को पुन: प्राप्त और उन मूल्यों को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को आए चुनाव परिणाम में डोनाल्ड ट्रम्प के जीतने के बाद से कई शहरों में लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं और हजारों नागरिक ‘ट्रम्प हमारे राष्ट्रपति नहीं हैं’ के नारे लगा रहे हैं। 
 

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.