'ट्रंप ने सहयोगियों को दिया था वेनेजुएला पर कब्जा करने का सुझाव'

Samachar Jagat | Thursday, 05 Jul 2018 10:41:06 AM
'Trump gave to the colleagues suggesting to capture Venezuela'

बोगोटा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले साल अगस्त में ओवल ऑफिस में वेनेजुएला पर प्रतिबंध लगाने को लेकर हुई एक बैठक के अंत में अपने शीर्ष सहयोगियों से एक अजीब सा सवाल पूछकर सबको अचंभे में डाल दिया था। उन्होंने कहा था कि अमेरिका वेनेजुएला पर कब्जा क्यों नहीं कर लेता।

कैलाश मानसरोवर: हिल्सा से करीब 250 भारतीय तीर्थयात्रियों को सुरक्षित निकाला गया

बैठक की जानकारी रखने वाले एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने इस गोपनीय बातचीत का खुलासा किया है। अधिकारी ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि ट्रंप ने बैठक के अंत में अपने शीर्ष सहयोगियों से मुखातिब होते हुए कहा था कि क्षेत्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने वाले वेनेजुएला पर जब कोई समाधान नहीं निकल रहा है तो अमेरिका उस अशांत देश पर कब्जा क्यों नहीं कर लेता?

पाकिस्तान में ईधन महंगा, पेट्रोल 100 रुपए, डीजल 119 रुपए प्रति लीटर

ट्रंप के इस सुझाव से तत्कालीन विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एच आर मैकमास्टर समेत बैठक में मौजूद अन्य अधिकारी हतप्रभ रह गए थे। अधिकारियों ने ट्रंप को इस विचार को छोड़ देने के बारे में बार - बार सुझाव दिया था हालांकि लंबे समय तक उनके मन में यह विचार उठता रहा।

पंजाब जेल में बंद ब्रितानी सिख पर प्रधानमंत्री से दखल करने का आग्रह

वही हाल ही में खबर है आतंकवाद के मामले में सजायाफ्ता भारतीय मूल के खलील अहमद से अमेरिका अपनी नागरिकता वापस लेगा। अमेरिकी फौजों को मारने व जख्मी करने के लिए उसने आतंकियों की मदद की थी। इसके लिए न्यायालय में अपील दायर हुई है। बता दें 2009 में खलील ने अपना अपराध कबूल कर लिया था। 2010 में उसे आठ साल चार माह की सजा सुनाई गई थी।

OMG! थाईलैंड में पानी से भरी अंधेरी गुफा में 9 दिन फंसे रहे फुटबॉल खिलाड़ी मिले जिंदा

इंडिया के साथ 2+2 वार्ता स्थगित करने के बाद उ.कोरिया जाएंगे पोम्पिओ

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.