ट्रम्प ने मोहम्मद बिन सलमान के साथ‘सार्थक’चर्चा की: व्हाइट हाउस

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Apr 2019 08:11:51 AM
Trump has done a talk with 'Mohammad bin Salman'

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान पर दबाव बनाये रखने, मानवाधिकार मुद्दों और पश्चिम एशिया में स्थिरता को लेकर सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के साथ फोन पर चर्चा की। व्हाइट हाउस ने प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी। 

व्हाइट हाउस की ओर से मंगलवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया,‘‘राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद के साथ सार्थक बातचीत की। उन्होंने पश्चिम एशिया में स्थिरता सुनिश्चित करने में सऊदी अरब की महत्वपूर्ण भूमिका, ईरान के खिलाफ अधिकतम दबाव बनाए रखने और मानवाधिकार के महत्व से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की।

सऊदी प्रेस एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले सऊदी अरब ने अमेरिका की ओर से ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड कॉप्र्स (आईआरजीसी) को एक आतंकवादी संगठन के रूप में मान्यता देने के फैसले का स्वागत किया। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने सोमवार 16 मुस्लिम व्यक्तियों को पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या में उनकी कथित भूमिका के कारण अमेरिका में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगाने की घोषण की थी। एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.