ट्रंप को चीन के साथ संतुलित व्यापार समझौते की उम्मीद

Samachar Jagat | Saturday, 03 Nov 2018 01:51:39 PM
Trump hopes for a balanced trade agreement with China

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के साथ संतुलित व्यापार समझौता होने की उम्मीद जताई है। ट्रंप का चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ अर्जेंटीना में आयोजित हो रहे जी-20 सम्मेलन में मुलाकात का कार्यक्रम है। दो दिवसीय यह सम्मेलन 30 नवम्बर और एक दिसम्बर को होगा।


मानवाधिकारों का सर्वाधिक गंभीर उल्लंघन है आतंकवाद: भारत

ट्रंप की गुरुवार को चीनी राष्ट्रप्रमुख के साथ फोन पर बातचीत हुई जिसके बाद उन्होंने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा कि हमारी चीन के साथ बहुत अच्छी बातचीत हुई। हम लोग कुछ करने के लिए और निकट आए हैं। वे एक समझौता करने के इच्छुक हैं। जैसा कि आप जानते हैं इस खींचतान में उनकी अर्थव्यवस्था नीचे आई है।

अमित शाह छत्तीसगढ़ में, कल करेंगे भाजपा का घोषणा पत्र जारी

उन्होंने कहा है कि मैं सोचता हूं कि हम चीन के साथ समझौता कर लेंगे, और मैं समझता हूं कि ये हम सबके लिए संतुलित लेकिन अमेरिका के लिए अच्छा समझौता होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि जी-20 सम्मेलन में वह अपने चीनी समकक्ष के साथ रात्रिभोज में हिस्सा लेंगे, जहां वह इस मुद्दे पर विचार विमर्श करेंगे।

Ind vs Wi: विराट-धोनी के बिना वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में उतरेगी टीम इंडिया

ट्रंप चीन के साथ व्यापार समझौता होने के प्रति आशान्वित दिखे हालांकि उन्होंने चेतावनी दी कि वह 267 अरब अमेरिकी डॉलर के अन्य चीनी उत्पादों पर और 25 फीसदी व्यापार शुल्क लगाने के लिए तैयार हैं। ट्रंप ने चीनी अर्थव्यवस्था के बारे में कहा है कि उन्हें बहुत गहरी चोट पहुंची है। उनकी अर्थव्यवस्था को गहरा, बहुत गहरा आघात पहुंचा है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.