वार्ता से पहले ट्रंप ने आबे, दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति से की चर्चा

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jun 2018 10:55:28 AM
Trump talks about Abe, South Korean President before talks

वाशिंगटन। उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ ऐतिहासिक शिखर वार्ता से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जापानी प्रधानमंत्री शिजो आबे और दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जेई - इन से फोन पर बात की थी। इस बता की जानकारी व्हाइट हाउस ने दी है। व्हाइट हाउस ने सिंगापुर वार्ता से पहले दो फोन कॉल्स का विवरण देते हुए कहा कि किम के साथ अपनी वार्ता से पूर्व ट्रंप दोनों देशों के नेताओं से परामर्श पर सहमत थे।

ट्रंप और किम जोंग के बीच ऐतिहासिक शिखर सम्मेलन की शुरुआत

व्हाइट हाउस ने आज कहा , '' दोनों नेताओं (ट्रंप और आबे) ने उत्तर कोरिया के साथ वार्ता से पहले हालिया घटनाक्रम पर चर्चा की और बैठक के बाद भी परामर्श पर सहमति जताई। ’’ट्रंप ने मून से भी शिखर वार्ता से पहले के हालात पर चर्चा की। फोन कॉल के विवरण के मुताबिक , '' दोनों नेताओं ने सिंगापुर में किम के साथ ट्रंप की मुलाकात के बाद अपने करीबी संबंधों को जारी रखने और बेहतर समन्वय पर जोर दिया।’

विजय माल्या के प्रत्यर्पण का मुद्दा उपयुक्त कानूनी चैनलों से बढ़ रहा है आगे : ब्रिटिश मंत्री

बात दें ट्रंप और किम जोंग उन ने आज कामकाजी बातचीत करते हुए दोपहर का भोजन किया जिसमें उनके लिए पश्चिमी और एशियाई व्यंजन परोसे गए जिसमें कोरियन स्टफ्ड कुकुंबर और बीफ से लेकर हागेन दाज की आईसक्रीम शामिल थीं। सिंगापुर के सेंटोसा द्वीप पर कापेला होटल में द्बिपक्षीय बैठक के बाद ट्रंप और किम अपने सहयोगियों के साथ लंच पर मिले। जानकारी के अनुसार दोनों नेता और उनके प्रतिनिधिमंडल एक लंबी सफ़ेद मेज पर एक - दूसरे के सामने बैठ गए। मेज को हरे और सफ़ेद फूलों से सजाया गया था।

शरीफ ने पाक शीर्ष अदालत के प्रधान न्यायाधीश पर दमन और अन्याय का आरोप लगाया

 

रमजान के लिए घर जल्दी जाने को लेकर युवक ने भीड़ में किया ये, पढक़र खड़े हो जाएंगे रौंगटें

 

 



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.