ट्रंप ने पुतिन के साथ वेनेजुएला वार्ता को बताया बेहद सकारात्मक

Samachar Jagat | Saturday, 04 May 2019 04:05:55 PM
Trump told Venezuelan talks with Putin extremely positive

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने तेल संपन्न देश वेनेजुएला में चल रहे संकट पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ शुक्रवार को बेहद सकारात्मक बातचीत की। गौरतलब है कि अमेरिका, वेनेजुएला में रूस के समर्थन वाले राष्ट्रपति को बर्खास्त करने पर जोर दे रहा है। 

अज़हर को वैश्विक आतंकी घोषित करने से अंतरराष्ट्रीय शांति को लेकर कड़ा संदेश गया :ब्रिटेन

अमेरिकी नेता ने एक घंटे से अधिक समय तक चली बातचीत के बाद मैत्रीपूर्ण लहजे में बयान दिया। यह बातचीत तब हुई जब विपक्ष के नेता जुआन गुएदो के पक्ष में सेना में समर्थन बढ़ा और उन्होंने राष्ट्रपति निकोलस मादुरो का तख्तापलट करने का आह्वान किया। ट्रंप ने कहा कि बहुत सकारात्मक बातचीत रही।

वह वेनेजुएला के मामलों में शामिल होना नहीं चाहते बल्कि वह वेनेजुएला के लिए कुछ सकारात्मक होते देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि और मैं भी ऐसा ही चाहता हूं। हम कुछ मानवीय सहायता चाहते हैं। अभी लोग भूखे मर रहे हैं। वेनेजुएला में महीने भर से चल रहे गतिरोध को लेकर अमेरिका-रूस के बीच तनाव बढ़ गया है।

चीन-भारत सीमा पर तनाव बरकरार लेकिन दोनों ने बढ़ने से रोक रखा है : पेंटागन

वहीं ट्रंप-पुतिन की बैठक को लेकर क्रेमलिन ने वाशिगटन से बिल्कुल अलग बयान दिया है। रूस ने एक बयान में कहा कि आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप, बल के जरिए काराकास में नेतृत्व में बदलाव की कोशिशें संघर्ष के शांतिपूर्ण हल के प्रयासों को कमतर करना है। उसने कहा कि व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि केवल वेनेजुएला के लोगों के पास देश के भविष्य पर फैसला लेने का अधिकार है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.