आरोप लगाने वाले व्यक्ति से मिलना चाहते हैं ट्रम्प

Samachar Jagat | Thursday, 03 Oct 2019 12:16:42 PM
Trump wants to meet the accuser

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को कहा कि वह उस व्यक्ति से मिलना चाहते हैं जिसने उन पर फोन से बातचीत के दौरान यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदीमीर जेलेंस्की पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है।


loading...

ट्रम्प ने ट्वीटर पर कहा, ‘‘ प्रत्येक अमेरिकी की तरह, मैं भी मुझ पर आरोप लगाने वाले व्यक्ति से मिलने का अधिकार रखता हूं, विशेष रूप से जब वह व्यक्ति एक तथाकथित ‘व्हिसलब्लोवर’ हो और उसने एक विदेशी नेता के साथ हुई बातचीत को पूरी तरह गलत और कपटपूर्ण तरीके से दर्शाया हो।

अमेरिकी सरकार के एक व्हिसलब्लोवर ने दावा किया था कि राष्ट्रपति ने जुलाई में फोन पर बातचीत के दौरान श्री जेलेंस्की पर 2020 के राष्ट्रपति पद की दौड़ में अपने मुख्य डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन की छवि खराब कर सकने वाले मामले पर ध्यान देने का दबाव बनाया था।

व्हिसलब्लोवर के इस दावे के बाद  ट्रम्प की सरकार मुसीबत में फंस गई है। अमेरिका की डेमोक्रेटिक पार्टी ने यह कहते हुए ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही शुरू की है कि उन्होंने अपने चुनाव अभियान में सहायता के लिए एक विदेशी सरकार पर दबाव बनाया। ट्रम्प ने अपने ऊपर लगे इस आरोप को खारिज करते हुए कहा है कि डेमोक्रेटिक पार्टी ने उनके खिलाफ एक और अभियान शुरू कर दिया है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.