मैक्सिको-अमेरिकी सीमा बंद करने की ट्रम्प की चेतावनी

Samachar Jagat | Saturday, 30 Mar 2019 10:55:23 AM
Trump warnings of closing of Mexico-US border

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने चेतावनी दी है कि अगर मैक्सिको, शरणार्थियों के अवैध प्रवेश को नहीं रोकता है तो अमेरिकी-मैक्सिको सीमा को सील कर दिया जाएगा। ट्रम्प ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान मैक्सिको पर आरोप लगाया कि वह दक्षिण सीमा से आने वाले शरणार्थियों को नहीं रोक रहा है।

उन्होंने कहा कि अगर मैक्सिको उन्हें नहीं राकेगा तो हम सीमा को बंद कर देगें। हम इस सीमा को बंद कर देंगे और लंबे समय तक बंद रखेंगे। मैं कोई खेल नहीं खेल रहा हूं। राष्ट्रपति का यह बयान एक स्प्ताह पहले ट्विटर पर मैक्सिको को इस संबंध में चेतावनी देने के बाद आया है।

लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग के नियमों को सख्त बना रहा है फ़ेसबुक

उन्होंने ट्वीट किया था,अगर मैक्सिको दक्षिणी सीमा से आने वाले सभी शरणार्थियों को तत्काल नहीं रोकता है तो मैं अगले सप्ताह सीमा को बंद कर दूंगा अथवा सीमा के एक बड़े हिस्से को सील कर दिया जाएगा। ट्रम्प के चेतावनी के बाद मैक्सिको के विदेश सचिव मारसेलो ईब्रार्ड ने एक बयान जारी करके कहा कि मैक्सिको धमकियों से डरने वालों में नहीं है।

वह धमकियों के भय से काम नहीं करता है। ट्रम्प मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के वादे के साथ वर्ष 2016 में राष्ट्रपति के चुनाव मैदान में उतरे थे। अपना यह वादा पूरा करने की दिशा में उन्होंने कदम भी बढ़ाया लेकिन इसके निर्माण के वास्ते कांग्रेस से उन्हें अरबों डॉलर की मंजूरी नहीं मिली। इसके बाद वह पिछले साल के अंत से इस सीमा को बंद करने की लगातार धमकी देते रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.