ट्रम्प की सीरिया को इदलिब प्रांत पर‘बेतहाशा हमला’नहीं करने की चेतावनी

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Sep 2018 08:34:59 AM
Trump warns not to 'attack' on Syria's Imdalib province

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद और उनके सहयोगियों ईरान और रूस को सीरियाई विद्राही के कब्जे वाले इदलिब प्रांत पर‘बेतहाशा हमला’नहीं करने की चेतावनी देते हुए कहा कि इससे हजारों लोग मारे जा सकते हैं। 

ट्रम्प ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा,रूसी और ईरानी इस संभावित मानव त्रासदी में भाग लेकर गंभीर मानवीय भूल करेंगे। इसमें हजारों लोग मारे जा सकते हैं। ऐसा होने नहीं दो।

इससे पहले ईरान ने सोमवार को आतंकवादियों से इदलिब को पूरीतरह खाली करने की चेतावनी दी थी। ईरान  असद का विरोध कर रहे विद्रोहियों के कब्जे वाले आखिरी प्रमुख ठिकाने में मुकाबले के लिए सीरिया और रूस के साथ बातचीत की तैयारी में जुटा हुआ था। 

सीरियाई सरकार की सेना विद्रोहियों के कब्जे वाले इदलिब और इसके आस-पास के इलाकों में एक चरणबद्ध हमले की योजना बना रही हैं।  असद को देश में जारी गृहयुद्ध के दौरान रूसी और ईरानी दोनों सेनाओं का समर्थन हासिल है।  एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.