ट्रंप ने तुर्की के खिलाफ आर्थिक कदम उठाने की दी चेतावनी

Samachar Jagat | Monday, 14 Jan 2019 08:58:15 AM
Trump warns of taking economic measures against Turkey

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तुर्की को चेतावनी दी है कि अगर उसने सीरिया के कुर्दों पर हमला करने का फैसला किया तो उसके खिलाफ आर्थिक उपायों को लागू किया जाएगा। ट्रंप ने ट्वीट किया, अगर वे कुर्द पर हमला करेंगे तो तुर्की को आर्थिक रूप से तबाह कर दिया जाएगा। उन्होंने सीरिया में आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट ( आईएस या आईएसआईएस रूस में प्रतिबंधित ) को नष्ट करने के लिए दीर्घकालिक अमेरिकी नीति के मुख्य लाभार्थियों के रूप में रूस, ईरान और सीरिया को सूचीबद्ध किया।

पाकिस्तान के साथ बातचीत के अलावा भारत के पास कोई रास्ता नहीं: कसूरी

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, अंतहीन युद्ध को खत्म करो। अभी यह समय सीरिया से हमारी सेना को वापस घर भेजने का है। अगर आईएसआईएस पनपता है तो हम आस पास के मौजूदा बेस से फिर से हमला करेंगे। गौरतलब है कि तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने गत दिसंबर के शुरुआत में घोषणा की थी कि अगर अमेरिका अपने सैनिकों को वहां से नहीं हटाता है तो वह यूफ्रेट नदी के पूर्वी तक के साथ-साथ सीरिया के मानबीज में तुर्की की सीमा के समीप कुर्द लड़ाकों के खिलाफ सैन्य अभियान शुरू करने के लिए तैयार है।

अफगानिस्तान में आतंकवादी हमले में छह लोगों की मौत

ट्रंप और एर्दोगन के बीच 14 दिसंबर को फोन पर बातचीत के बाद, एर्दोगन ने कहा कि अभियान की शुरुआत को स्थगित कर दिया जाएगा। उसी बातचीत के बाद ट्रंप ने घोषणा की कि अमेरिकी सैनिकों को सीरिया से वापस ले लिया जाएगा। -एजेंसी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प रूस के लिए काम कर रहे थे या नहीं, एफबीआई ने जांच शुरू की: अखबार



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.