ट्रम्प को ब्रिटेन आने का न्योता देंगी एलिजाबेथ

Samachar Jagat | Monday, 21 Nov 2016 12:30:15 PM
Trump will be invited to the UK Elizabeth

लंदन। ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ की ओर से अमेरिका के साथ संबंधों को मजबूत करने के लिए नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को अगले वर्ष ब्रिटेन की यात्रा के लिए न्योता देंगी।

द संडे टाइम्स समाचार पत्र ने दो मंत्रियों और प्रधानमंत्री कार्यालय के एक करीबी वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से बताया कि ट्रम्प की इस यात्रा को लेकर जल्द ही ब्रिटिश अधिकारियों और ट्रम्प की टीम के बीच बातचीत शुरू हो सकती है। द संडे टाइम्स के अनुसार नवनिर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति अगले वर्ष जून या जुलाई में ब्रिटेन का दौरा कर सकते हैं।


गौरतलब है कि ब्रिटेन में प्रधानमंत्री थेरेसा मे की सरकार यूरोपीय संघ को छोडऩे की तैयारी कर रही है जिसके बाद विश्व मंच पर ब्रिटेन की स्थिति को मजबूत करने के लिए अमेरिका के साथ बेहतर संबंध बनाना है।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने के बाद ट्रम्प ने फोन पर बातचीत के दौरान सुश्री मे को अमेरिका आने का निमंत्रण दिया था। हालांकि इस यात्रा को लेकर अभी तक कोई तारीख तय नहीं हुई है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.