तुर्की छात्रावास में लगी आग, छात्राओं समेत 12 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 08:37:55 AM
तुर्की छात्रावास में लगी आग, छात्राओं समेत 12 लोगों की मौत

इस्तांबुल। तुर्की में अदाना के एक छात्रावास में आग लगने से 12 लोगों की मौत हो गई जिनमें से अधिकतर स्कूली छात्राएं हैं। अधिकारियों ने बताया कि यह आग संभवत किसी इलेक्ट्रिकल गड़बड़ी के वजह से लगी। आग इमारतों में रखे लकड़ी के सामान की वजह से फैल गई और भीतर मौजूद लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए घबराहट में खिड़कियों से कूदने की कोशिश की।

अधिकारियों ने आशंका जताई है कि कई लोगों की मौत इस कारण हुई क्योंकि वे बच कर इमारत की उपरी मंजिलों में भागने के लिए बंद दरवाजे को खोल नहीं पाए। तस्वीरों में इमारत में हुई तबाही का मंजर दिखाई दे रहा है। इमारत की छत ढह गई है और छात्रावास मलबे में तबदील हो गया है।

आपात सेवाएं छात्रावास की इमारत में आग को काबू करने के लिए पहुंच गई। अदाना क्षेत्र के गवर्नर मैहमूत देमिर्तास ने तुर्की के एनटीवी टेलीविजन से कहा कि हमने आग में हमारे 12 नागरिक खो दिए। इनमें से 11 स्कूली छात्र और एक शिक्षक हैं। इसके अलावा 22 नागरिक घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच के मुताबिक हमारा मानना है कि आग बिजली संबंधी किसी गड़बड़ी की वजह से लगी।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.