चीन के दो सैन्य अधिकारी संयुक्त राष्ट्र शांति पुरस्कार से सम्मानित

Samachar Jagat | Saturday, 25 May 2019 09:54:28 AM
Two Chinese military officers awarded the United Nations Peace Prize

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र के शांति प्रयासों में योगदान के लिए चीन के दो सैन्य अधिकारियों तथा 28 अन्य लोगों को संयुक्त राष्ट्र शांति सेना पदक से शुक्रवार को सम्मानित किया गया। संयुक्त राष्ट्र के शांति अभियान में काम कर रहे चीन के कर्नल झांग किमन और लेफ्टिनेंट कर्नल दुआनमु डोंगलिन को जनरल जीन पियरे लैक्रोक्स ने शांति पदक से सम्मानित किया गया।

पुरस्कार ग्रहण करने के बाद झांग ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के शांति अभियानों में सक्रिय रूप से भाग लेना एक नया ऐतिहासिक मिशन और कार्य है। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र में एक अधिकारी के रूप में काम करते हुए मुझे गर्व महसूस होता है। संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिकों के अंतर्राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर शुक्रवार को इन सैनिकों को सम्मानित किया गया।

लैक्रिक्स ने पुरस्कार समारोह के बाद संवाददाताओं से कहा कि हम उन्हें उनकी सेवाओं के लिए धन्यवाद देते हैं। शांति व्यवस्था बहुत ही अच्छा कार्य है और उनके उत्कृष्ट कार्यो के लिए हम उनके आभारी हैं। संयुक्त राष्ट्र महासभा ने संयुक्त राष्ट्र के शांति सैनिकों का अंतर्राष्ट्रीय दिवस 2002 में स्थापना की थी। इसका उद्देश्य अभियानों में  मारे गए शांति सैनिकों को श्रद्धांजलि देना और उसके उत्कृष्ट कार्यो के उन्हें सम्मानित करना है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.