न्यूजीलैंड में भूकंप में दो की मौत, सूनामी के डर से भागे लोग 

Samachar Jagat | Monday, 14 Nov 2016 02:52:24 AM
न्यूजीलैंड में भूकंप में दो की मौत, सूनामी के डर से भागे लोग 

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड में आज 7.8 की तीव्रता वाले भूकंप में कम से कम दो लोगों के मरने की खबर है और कई लोगों के हताहत होने की आशंका है। वहीं सूनामी की चेतावनी के बाद समुद्र तट के किनारे रहने वाले लोग वहां से भाग खड़े हुए।

सुबह होते ही दक्षिण आईलैंड के कई ग्रामीण इलाकों से भूकंप के झटके महसूस होने की खबरें मिलने लगीं। भूकंप के तगड़े झटके कई घंटे तक महसूस किए गए।

प्रधानमंत्री जॉन की ने भूकंप आने के करीब सात घंटे बाद पुष्टि की कि दो लोगों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि ''हम इस बात से इंकार नहीं कर सकते" कि यह संख्या और बढ़ सकती है। 

पुलिस उत्तर क्राइस्टचर्च से करीब 150 किलोमीटर दूर एक घर में एक व्यक्ति की मौत के बाद वहां तक पहुंचने का प्रयास कर रही है जबकि एक व्यक्ति की मौत कैकुरा गांव में हुई।

की ने कहा, ''इस समय हम मौत की कारण का ब्यौरा देने की स्थिति में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि संचार की दिक्कतों के कारण सूचना नहीं मिल पा रही है।

उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर बचाव अधिकारियों को बुरी तरह प्रभावित इलाके तक ले जा रहे हैं।

उन्होंने कहा, ''जैसे ही हम वास्तविक क्षति का आकलन कर लेंगे हम अगले कदम पर काम कर सकेंगे।

भूकंप के तुरंत बाद दक्षिण आईलैंड के तटीय शहरों और उत्तरी आईलैंड के पूर्वी तट में सूनामी के सायरन बजने लगे और पुलिस तथा आपातकालीन कर्मी घर-घर जाकर बचाव में लग गए।
एएफपी

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.