राष्ट्रीय अवसंरचना को निशाना बनाने पर रूस पर साइबर हमला करेगा ब्रिटेन

Samachar Jagat | Sunday, 15 Apr 2018 08:53:44 AM
UK  will cybercrime attack on Russia On targeting the National Infrastructure

लंदन। रूस द्बारा ब्रिटेन की राष्ट्रीय अवसंरचना को निशाना बनाए जाने पर ब्रिटेन रूस पर साइबर हमला कर सकता है। अज्ञात सुरक्षा सूत्र के हवाले से यह जानकारी दी गई है। ब्रिटेन में रूस के जासूस सरगई स्क्रिपल और उनकी बेटी पर हमले के बाद दोनों देशों के संबंध तनावपूर्ण है।

सीरिया में हमलों से अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन: चीन

जासूस हमले के बाद ब्रिटेन ने इसका आरोप रूस पर लगाते हुए उसके राजनयिकों देश छोड़ने का आदेश दे दिया था। रूस हालांकि इस हमले में किसी भी तरह का हाथ होने से इंकार करता रहा है। रूस ने सीरिया पर अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस के हमले भी कड़ी निंदा की है।

हमारा लक्ष्य पूरा हुआः ट्रंप

ब्रिटेन की खुफिया प्रमुख ने कहा है वह रूस के अस्वीकार्य साइबर व्यवहार को बेपर्दा करता रहेगा। एक अखबार की रिपोर्ट में कहा गया है कि ब्रिटेन के खुफिया अधिकारी जासूसी हमले के बाद से रूस के समर्थक हैकर्स को रूसी राजनीतिज्ञों और हाई प्रोफाइल लोगों से जुड़ी शर्मसार करने वाली जानकारियां जारी करने के लिए तैयार कर रहे हैं। एजेंसी

मिस्र सेना ने 14 आतंकी किए ढेर, आठ सैन्यकर्मी भी मारे गए

सीरिया में रूसी अड्डों के पास नहीं हुए हमलेः मॉस्को



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.