यूक्रेन का क्रिमिया के निकट मिसाइल परीक्षण

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 12:39:14 PM
Ukraine missile test near the Crimea

कीव। यूक्रेन आज अपने दो दिवसीय मिसाइल परीक्षण कर रहा है जिससे उसे रूस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। इसी के मद्देनजर यूक्रेन ने अपने हवाई सुरक्षा बलों को हाईअलर्ट कर दिया है।

ISIS, अलकायदा से प्रेरित था अमेरिकी विवि का हमलावर

यूक्रेन राष्ट्रीय सुरक्षा सचिव ओलेक्जेंडर टुरचयनोव ने कल कहा हम क्रिमिया से सटे इलाके दक्षिणी खारसन क्षेत्र में मिसाइल परीक्षण करेंगे। यह परीक्षण अंतरराष्ट्रीय दायित्वों और संधियों के तहत होगा। हम अपने देश की सुरक्षा को मजबूत बनाने के प्रयास करते रहेंगे और मिसाइल परीक्षण एवं प्रशिक्षण देते रहेंगे।

मधेसी संगठनों ने खारिज किया संविधान संसोधन का प्रस्ताव

वहीं रूस के रक्षा मंत्री ने इस मामले पर यूक्रेन पर आरोप लगाते हुये कहा कि यूक्रेन इस क्षेत्र में तनाव की स्थिति पैदा कर रहा है। क्रेमलिन के प्रवक्ता दमित्री पेसकोव ने पत्रकारों से कल कहा कि वह नहीं जानते हैं कि व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के मिसाइल परीक्षण के जवाब में अपने रक्षा मंत्री को संभावित सैन्य प्रतिक्रिया के लिये तैयार रहने के लिये कहा है या नहीं।

चीन में कोयला खदान विस्फोट मामले में पूछताछ जारी

वह यूक्रेन मीडिया के हवाले से उठ रहे इस प्रश्न का जवाब दे रहे थे कि क्या रूस के रक्षा मंत्री ने यूक्रेन के सेना प्रमुख को इस बात के लिए चेताया है कि अगर कीव मिसाइल परीक्षण करेगा तो मास्को उसे ध्वस्त कर सकता है।

अमेरिका टेनेसी के जंगल में आग, मृतक संख्या बढ़कर सात हुई



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.