बान की मून ने गाजा संकट को लेकर चिंता जतायी

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 09:12:40 PM
बान की मून ने गाजा संकट को लेकर चिंता जतायी

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून ने मंगलवार को कहा कि पिछले साल की तुलना में इस साल इजराइली बलों ने फलस्तीन के लोगों के दोगुने मकान ढहाए हैं और गाजा के मौजूदा हालात ‘‘एक मानवीय आपातस्थिति’’ है जिसके कारण पूरे पश्चिम एशिया में तनाव एवं टकराव बढ़ रहा है।

उन्होंने बिगड़ते हालात पर चिंता जताते हुए अफसोस जताया कि दुनिया के दूसरे हिस्सों में चल रहे संघर्ष भी इजराइल-फलस्तीन मुद्दे से अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान हटा रहे हैं जिससे द्वि-राष्ट्र से जुड़े हल की संभावनाएं क्षीण पड़ते जाने के साथ ‘‘स्थिति बदतर’’ होती जा रही है।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को यह साफ कर देना चाहिए कि वह विश्वास बहाली एवं सार्थक बातचीत की दशा तैयार करने में दोनों पक्षों की मदद के लिए प्रतिबद्ध बना हुआ है।

‘फलस्तीनी लोगों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के अंतरराष्ट्रीय दिवस’ के मौके पर यहां स्थित संयुक्त राष्ट्र सूचना केंद्र में राष्ट्रीय सूचना अधिकारी राजीव चंद्रन ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव का यह संदेश पढ़ा।

संयुुक्त राष्ट्र हर साल 29 नवंबर को या उसके आसपास यह दिवस मनाता है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.