सोमालिया और पुंटलैंड के बीच वार्ता से हो समाधान: संयुक्त राष्ट्र

Samachar Jagat | Friday, 12 Jan 2018 10:00:01 PM
UN said solution to negotiations between Somalia and Putland

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र ने सोमालिया से सोमायलीलैंड और पुंटलैंड के विवाद को सेना की बजाय आपसी बातचीत के साथ हल करने का आह्वान किया है। सोमालिया के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष प्रतिनिधि माइकल कीटिंग ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम चाहते हैं कि दोनों पक्षों के बीच तनाव को कम करके वार्ता को तेजी के साथ बढ़ाया जाए।

जापान ने जवाई रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर चिंता 

अगर कोई गलतफहमी है तो उनका स्पष्ट किया जाना जरूरी है। अगर कुछ वास्तविक मतभेद हैं, तो उन पर तुरंत चर्चा की जानी चाहिए। इसके लिए सेना और हिंसा का सहारा लेना सही नहीं है।

पाकिस्तान खुद को ठगा महसूस कर रहा है : बाजवा

कीटिंग ने सोमालिया की राजधानी हरगेसा में सोमालिया के विदेश मंत्री साद अली शिरे के साथ साझा संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। इससे पहले कीटिंग ने सोमालियालैंड के राष्ट्रपति मुस बिही अब्दी के साथ भी बैठक की थी।

प्रत्यर्पण मामला: विजय माल्या को दी ब्रिटेन की कोर्ट ने जमानत

अफ्रीका महाद्वीप में किसी समय सोमालिया का हिस्सा रहे सोमालिलैंड और पुंटलैंड के बीच विवादित क्षेत्र को लेकर सूल क्षेत्र में सुरक्षा बलों के बीच लड़ाई की खबरें आई थी। दोनों इस क्षेत्र पर अपना दावा कर रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.