संयुक्त राष्ट्र ने की दक्षिणी लीबिया में युद्ध विराम की अपील

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jul 2019 09:44:58 AM
United Nations appeals for ceasefire in southern Libya

त्रिपोली। लीबिया में संयुक्त राष्ट्र मिशन (यूएनएसएमआईएल) ने देश के दक्षिणी हिस्से में तुरंत युद्ध विराम लागू करने की अपील की है। यूएनएसएमआईएल ने लीबिया के दक्षिणी क्षेत्र में जनजातीय संघर्ष के मद्देनजर यह अपील की है।

Rawat Public School

संयुक्त राष्ट्र मिशन ने एक वक्तव्य में कहा कि यूएनएसएमआईएल मुरजुक शहर में मौजूदा युद्ध जैसी स्थिति के कारण बहुत चिंतित है जिसके कारण कई मौतें हुई हैं। संयुक्त राष्ट्र मिशन ने पीड़ितों के परिजनों के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हुए सभी पक्षों से तुरंत युद्ध विराम की अपील की है।

राजधानी त्रिपोली से करीब 780 किलोमीटर दूर मुरजुक शहर में सोमवार से ही जनजातीय संघर्ष हो रहे हैं जिसमें कई लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हुए हैं। दक्षिणी लीबिया पर फरवरी से ही जनरल खलीफा हफ्तार के नेतृत्व वाली सेना का नियंत्रण है। 

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2011 में कर्नल मुअम्मर गद्दाफी को सत्ता से हटाकर उनकी हत्या करने के बाद अस्थिरता से जूझ रहे लीबिया में एक नया संकट पैदा हो गया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.