भारत-पाक हालात पर लगातार नजर रख रहे हैं संयुक्त राष्ट्र प्रमुख: प्रवक्ता

Samachar Jagat | Friday, 08 Mar 2019 01:47:04 PM
United Nations chief continuously looking at Indo-Pak situation: Spokesperson

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस भारत और पाकिस्तान के बीच हालात पर लगातार नजर रख रहे हैं। महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। इन दो दक्षिण एशियाई परमाणु शक्ति संपन्न देशों के मध्य तनाव कम करने को लेकर भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों से गुतारेस की बातचीत को लेकर पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में दुजारिक ने कहा कि महासचिव और उनका स्टाफ के सदस्य संपर्क बनाए हुए है।

वे विभिन्न स्तरों पर दोनों पक्षों से संपर्क बनाए हुए हैं। हम सतत रूप से हालात पर नजर रखे हुए हैं और दोनों पक्षों के लिए उपलब्ध हैं। इससे पहले दुजारिक ने इस सप्ताह कहा था कि महासचिव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ दोनों देशों के बीच के हालात को लेकर बात नहीं की है पर उन्होंने दोनों पक्षों के अधिकारियों के समक्ष तनाव कम करने को लेकर अपनी चिता व्यक्त की है।

International womens day : इस साल इन अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड में डेब्यू कर बनाई अपनी खास पहचान

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के बर्बर आत्मघाती हमले के बाद से दोनों देशों में तनाव बढ़ गया है। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारत ने 26 फरवरी को बालाकोट में जैश के ठिकानों पर हवाई हमला किया था। 

अमिताभ बच्चन ने बेची अपनी लग्जरी रोल्स रॉयस कार, इस डायरेक्टर ने की थी ​ग‍िफ्ट

अक्षय कुमार की इस हरकत से परेशान हुईं ट्विंकल खन्ना, जान से मारने की दी धमकी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.