उत्तर कोरिया की यात्रा पर जाएंगे संयुक्त राष्ट्र राजनीतिक प्रमुख

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 03:09:03 PM
United Nations political chief will visit North Korea

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र के राजनीतिक प्रमुख उत्तर कोरिया सरकार के निमंत्रण के बाद पारस्परिक हित एवं चिंता के नीतिगत मुद्दों पर व्यापक चर्चा के लिए प्योंगयांग की चार दिवसीय यात्रा पर जाएंगे।
संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने बताया कि राजनीतिक मामलों के अवर सचिव जनरल जेफरी फेल्टमैन आज बीजिंग से प्योंगयांग जाएंगे।

ग्लोबल थिंकर्स सूची में शीर्ष पर रही भारतीय अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस

सोमवार को बीजिंग में उन्होंने चीन के उप विदेश मंत्री ली बोडोंग से मुलाकात की थी। फेल्टमैन के उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन से मुलाकात करने के सवाल पर डुजारिक ने कहा कि मौजूदा कार्यक्रम में उनके विदेश मंत्री रि योंग हो, एक उपाध्यक्ष, राजनयिक और संयुक्त राष्ट्र के कर्मचारी से मिलने की योजना है।

उत्तर कोरिया के लगातार मिसाइल परीक्षण करने, विशेषकर पिछले सप्ताह लंबी दूरी वाली बैलिस्टिक मिसाइल का प्रक्षेपण करने (जो विशेषज्ञों के अनुसार वाशिंगटन को निशाना बना सकती है) के बाद प्योंगयांग के दक्षिण कोरिया, जापान और अमेरिका के साथ मौजूदा तनाव के बीच फेल्टमैन इस दौरे पर जा रहे हैं।

सीरियाई सेना पर इजरायल ने मिसाइलों से किया हमला

किम और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पिछले कुछ महिनों से लगातार एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहे हैं। डुजारिक ने फेल्टमैन की यात्रा पर अतिरिक्त जानकारी देने और संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस की उत्तर कोरिया की संभावित यात्रा पर बात करने से इनकार कर दिया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.