संबंधों में प्रगति तक उत्तर कोरिया ने द. कोरिया के साथ वार्ता से किया इंकार

Samachar Jagat | Friday, 18 May 2018 07:11:22 AM
Until progress in relations North Korea did Refusal to negotiate with South Korea

सोल। उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया के अधिकारियों को अज्ञानी और अक्षम बताते हुए कहा कि मौजूदा स्थिति में वह सोल के साथ वार्ता नहीं करेगा। एक दिन पहले ही दोनों कोरियाई देशों के बीच वार्ता रद्द कर दी गयी थी। 

शाही शादी के लिए तैयारियां शुरू, मेगन के पिता नहीं होंगे शामिल

दोनों देशों के बीच उच्च स्तरीय बैठक होने वाली थी लेकिन अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास के कारण उत्तर कोरिया वार्ता से पीछे हट गया। 

केसीएनए समाचार एजेंसी ने शीर्ष वार्ताकार री सोन ग्वान के हवाले से कहा, जब तक उत्तर - दक्षिण कोरिया के बीच उच्च स्तरीय वार्ता रोकने के लिए बनी गंभीर स्थिति का समाधान नहीं होता तब तक दक्षिण कोरिया के मौजूदा शासन के साथ आमने - सामने बैठना आसान नहीं होगा।  

उधर, अमेरिका ने कहा कि अगले महीने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के बीच होने वाली बातचीत के लिए वह आगे बढ़ने को तैयार है। गौरतलब है कि उत्तर कोरिया ने वार्ता से हटने की धमकी दी है। 

चीन ने किया निजी कंपनी द्वारा विकसित पहले रॉकेट का प्रक्षेपण 

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा, अगर उत्तर कोरिया वार्ता करना चाहता है हम वहां होंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि व्हाइट हाउस ने कार्यक्रम में बदलाव नहीं किया है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.