मछुआरों की नावों को छुड़ाने के लिए केंद्र सरकार से आग्रह

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Nov 2016 02:46:32 PM
Urged the central government to free fishing boats

चेन्नई। तमिलनाडु सरकार ने केन्द्र सरकार से श्रीलंकाई नौसेना द्वारा जब्त की गई मछुआरों की 105 नावों को जल्द छुड़ाने के लिए कदम उठाने का आग्रह किया है।

राज्य के मुख्य सचिव पी.राममोहन राव की ओर से विदेश सचिव को भेजे गये पत्र की प्रतिलिपि कल रात यहां मीडिया के लिए जारी की गई। पत्र में जब्त की गयी नावों को जल्द छुड़ाने के लिए कदम उठाने का आग्रह किया गया। इसके साथ ही श्रीलंकाई नौसेना द्वारा जिन 18 नावों को नष्ट किया गया है, उनके मालिकों को सहायता पहुंचाने की मांग की गयी है।

पत्र में कहा गया है कि जिन 18 नावों को नष्ट किया गया उनके मालिकों के जीवन-यापन का एकमात्र यहीं साधन है इसलिए उनके जीवनयापन की व्यवस्था बेहद जरूरी है। मछुआरा संघों ने इन 18 नावों के मालिकों को मुआवजा देने की मांग की है।

मछुआरा संघों ने श्रीलंका के कब्जे में 105 नावों को भी जल्द छुड़ाने की मांग की है। इसके अलावा मछुआरों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए केंद्र सरकार से आग्रह किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक नाव की कीमत लगभग 25 लाख रुपये है।          -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.